Rajasthan CET Graduation Level Syllabus 2024: Exam Pattern PDF, राजस्थान सीईटी स्नातक लेवल न्यू सिलेबस और एक्जाम पैटर्न जारी

  Rajasthan CET Graduation Level Syllabus 2024: CET परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली एक सामान्य पात्रता परीक्षा है। अभ्यर्थी हर साल यह परीक्षा दे सकते हैं। राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 40% अंक हासिल करना अनिवार्य होगा। इस सीईटी ग्रेजुएशन लेवल में 11 भर्तियों को शामिल किया गया है। CET सर्टिफिकेट की वैधता एक साल के लिए रखी गई है। कर्मचारी बोर्ड द्वारा 21 सितम्बर से 24 सितम्बर 2024 तक सीईटी एग्जाम आयोजित किए जाएंगे। CET Notification 2024 के साथ ही CET Graduation Level New Syllabus और सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम पैटर्न भी जारी किया गया है। सीईटी 2024 सिलेबस अभ्यर्थी कर्मचारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा हमने अभ्यर्थियों की सहायता के लिए इस आर्टिकल के अंत मे  RSMSSB CET Syllabus 2024 Download  करने का सीधा लिंक उपलब्ध करा दिया है सामान्य पात्रता परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। सामान्य पात्रता परीक्षा 12वीं और स्नातक दो स्तरों पर आयोजित की जाएगी। सीईटी 12वीं स्तर परीक्षा में

जयपुर में दिनदहाड़े वारदात:अपार्टमेंट की पार्किंग में पेट्रोल पंप संचालक की गोली मारकर हत्या

 

जयपुर में दिनदहाड़े वारदात:अपार्टमेंट की पार्किंग में पेट्रोल पंप संचालक की गोली मारकर हत्या, बाइक से भागते बदमाश सीसीटीवी फुटेज में नजर आए

विश्वकर्मा थाना इलाके में कुकरखेड़ा अनाज मंडी के सामने हुई वारदात
शहर में सीकर रोड पर सोमवार दिनदहाड़े एक पेट्रोल पंप संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद बदमाश संचालक से एक बैग लूटकर बाइक से भाग निकले। घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें एक बाइक पर तीन बदमाश और एक पीछे से भागता हुआ नजर आ रहा है। वारदात की सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूरे शहर में ए-श्रेणी की हथियारबंद नाकाबंदी करवाई। यानी एक एक वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। फिलहाल अब तक बदमाशों का सुराग नहीं लगा है।

जानकारी के मुताबिक, हत्या की वारदात सुबह करीब 11 बजे के आसपास हुई। जहां दो-तीन बाइकों पर सवार हथियारबंद बदमाश सीकर रोड पर कूकरखेड़ा मंडी के सामने एआरजी अपार्टमेंट पहुंचे। वहां पार्किंग एरिया में कार में मौजूद पेट्रोल पंप संचालक निखिल गुप्ता पर फायरिंग कर दी। बदमाशों ने जैन को गोली मारी और उसके पास से एक बैग लूटकर भाग निकले। वारदात के बाद फायरिंग की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग आए। तब निखिल को लहूलुहान हालत में देखकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पेट्रोल पंप का 2 दिन का कलेक्शन लेकर घर से निकला था निखिल

डीसीपी के मुताबिक निखिल गुप्ता ने रोड नंबर 12 पर पेट्रोल पंप कॉन्ट्रेक्ट पर लिया हुआ था। शनिवार और रविवार छुट्टी होने की वजह से निखिल बैंक में पंप का कलेक्शन जमा नहीं करवा पाया था। सोमवार सुबह दो दिन के कलेक्शन की राशि को वह बैंक में जमा करवाने के लिए एयू अपार्टमेंट पहुंचा था। जहां पर तीन-चार बैंक हैं। इनमें से एक बैंक में निखिल को रुपए जमा करवाने थे। अपार्टमेंट की पार्किंग में निखिल ने अपनी गाड़ी खड़ी की था। जिसके बाद जैसे ही कार से बाहर आया, बाइक सवार तीन चार बदमाशों ने उसे पकड़ लिया। जिन्होंने उसके हाथ में रखा रुपयों से भरा बैग लूट लिया। बीच-बचाव के दौरान एक बदमाश ने निखिल के कंधे की तरफ गोली मार दी।



कंधे में लगी थी गोली

गोली चलने के बाद बदमाश मौके से भाग गए।। निखिल लहूलुहान हालत में वहीं पर गिर पड़ा। फायरिंग का पता चलने पर वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड और अन्य लोग मौके पर पहुंचे। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद निखिल को एक निजी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।



पुलिस को किसी करीबी या पूर्व कर्मचारी पर शक

पुलिस का मानना है कि यह वारदात प्लान करने के बाद ही अंजाम दी गई है। इसमें कोई परिचित भी शामिल हो सकता है। जो कि पेट्रोल का पूर्व कर्मचारी या आसपास के इलाके का रहने वाला युवक हो सकता है।

पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाया। अपार्टमेंट परिसर और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगालना शुरू किया। हाइवे पर टोलबूथ पर भी नाकाबंदी करवा दी गई। हत्यारों ने जिस बैग को लूटा उसमें क्या था यह पता नहीं चल पाया है। लेकिन आशंका है कि उसमें रुपए थे। गौरतलब है कि निखिल गुप्ता विद्याधर नगर का रहने वाला था। जिसका वीकेआई रोड नंबर 12 पर पेट्रोल पंप है।




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सिताराम अग्रवाल - लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में मीटिंग।

चुनावी रंग : विद्याधर नगर में घोड़ी पर बैठकर प्रचार करते दिखे कांग्रेस प्रत्याशी सीताराम अग्रवाल

सिताराम अग्रवाल - लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में मीटिंग।